Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुशांत मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश का कांग्रेस ने किया स्वागत

पटना 04 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने संबंधी राज्य सरकार की सिफारिश का स्वागत किया और कहा कि प्रसन्नता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी दलों और राज्य की जनता की भावना का ख्याल रखा ।
श्री मिश्रा ने मंगलवार को यहां कहा कि कल विधान परिषद में उन्होंने और अन्य दलों के सदस्यों ने सरकार से जांच का दायरा बढ़ाने के लिए सुशांत मामले की सीबीआई जांच को लेकर आवाज उठाई थी और उन्हें प्रसन्नता है कि जनभावना, विपक्ष समेत सभी दलों तथा सुशांत के परिजनों की भावना के अनुरूप बिहार सरकार को सीबीआई से जांच शुरू कराने संबंधी सिफारिश अंततः भेजनी पड़ी। उन्होंने कहा कि सिर्फ सिफारिश भेजने की राजनीति की जगह मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार से मिलकर यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि सीबीआई इस मामले की जांच का जिम्मा ले।
कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मामले को लेकर दो राज्य सरकारों के बीच अधिकार क्षेत्र के विवाद के कारण कई व्यवहारिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। राज्य सरकार सिर्फ सिफारिश भेज कर अपनी जिम्मेवारी समाप्त नहीं समझे।
श्री मिश्रा ने कहा कि मुंबई गए बिहार पुलिस के अधिकारियों के साथ अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने की आ रही खबरों के बावजूद अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या बिहार पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय का महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री या वहां के पुलिस प्रमुख से कोई बातचीत न करना कई प्रकार के सवाल और संदेह को जन्म दे रहा है कि आखिर सिर्फ मीडिया में बयानबाजी क्यों की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह जनभावना से जुड़ा मामला है इसलिए इस मामले में कोई राजनीति करने की बजाय दोनों सरकार के आपसी सहयोग से जांच के दायरे को बढ़ाने की नितांत आवश्यकता है।
विधान पार्षद श्री मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अभिनेता सुशांत मामले की निष्पक्ष जांच और घटना के दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की पक्षधर है। पार्टी चाहती है कि दोनों सरकारों के अधिकार क्षेत्र को लेकर जांच कार्य मे कोई अड़चन न आये तथा सीबीआई जांच एक तार्किक परिणति तक पहुंचे और सुशांत के चाहनेवालों तथा उनके परिजनों को न्याय मिल सके।
शिवा सूरज
वार्ता
image