Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना महामारी : श्राद्ध भोज में नाच का आयोजन, तीन गिरफ्तार

बांका/भागलपुर 04 अगस्त (वार्ता) बिहार में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन और संक्रमण से बचाव का कारगार उपाय सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने के निर्देश के बावजूद भागलपुर प्रमंडल के बांका जिले में पिता के श्राद्ध भोज में नाच का अयोजन कर भीड़ जुटाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि बांका जिले के नवादा बाजार सहायक थाना क्षेत्र के बरारचक गांव निवासी जयकरण पासवान ने अपने वृद्ध पिता शालिग्राम पासवान के श्राद्ध का भोज और आगंतुकों के मनोरंजन के लिए नाच का अयोजन कर बड़ी भीड़ जुटाई और महामारी अधिनियम के प्रावधान एवं सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई। इस भीड़ में शामिल एक व्यक्ति ने बाद में नाच का वीडियो वायरल कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि मामला संज्ञान में आने पर जिले के वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश के बाद रजौन थाना के पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार ने मंगलवार को इस मामले की प्राथमिकी दर्ज की और त्वरित कार्रवाई करते हुए मृत वृद्ध के पुत्र जयकरण पासवान, उसके बहनोई जुगत पासवान तथा विनोद पासवान को लाॅकडाउन के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य बीस अज्ञात लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।
इस बीच भागलपुर की एक गैर सरकार संगठन (एनजीओ) की अध्यक्ष संगीता तिवारी ने कहा कि मृत आत्मा की शांति के लिए होने वाले भोज के नाम पर नाच-गाने के बहाने अश्लीलता परोसा जाना अत्यंत ही दुखद है। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में समाज को आगे आना होगा।
सं सूरज
वार्ता
image