Friday, Mar 29 2024 | Time 06:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


खगड़िया में गंगा नदी में नौका पलटी, नौ लोगों के शव बरामद

खगड़िया, 05 अगस्त (वार्ता) बिहार में खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में गंगा नदी की उपधारा में नौका पलटने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है।
जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बुधवार को यहां बताया कि मंगलवार की देर शाम मथार, टीकारामपुर, एकनिया और सोनवर्षा गांव के रहने वाले करीब 40 लोग बाजार से सामान खरीदकर नौका पर सवार होकर घर लौट रहे थे तभी एकनिया गांव के निकट नौका अनियंत्रित होकर गंगा नदी की उपधार में पलट गयी। इस दुर्घटना में दस लोग तैरकर बाहर आ गये जबकि 30 लोगों के लापता होने की आशंका है।
श्री घोष ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद से राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही थी। एसडीआरएफ की टीम ने अबतक लापता नौ लोगों के शव बरामद कर लिये हैं। मृतकों की पहचान सुशांत कुमार (15) शिवानी कुमारी (14), अंकुश कुमार (10), विशाखा देवी (45), रूपम देवी (25), दुलारी देवी (25) रेखा देवी (25), अभिमन्यु कुमार (15) और रवीन्द्र ठाकुर (38) के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में जो नौका डूबी थी उसे अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है। शाम को तेज बारिश के कारण तलाशी के काम को रोक लिया गया है। कुल सुबह फिर से लापता लोगों की तलाशी का काम शुरू किया जायेगा। खगड़िया सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराये जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये हैं।
इस बीच मृतक के परिजनों को जिला प्रशासन की ओर से चार-चार लाख रूपये का चेक सौंप दिया गया है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image