Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना से जंग : दरभंगा में 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर शुरू

दरभंगा, 05 अगस्त (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में आये लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बिहार सरकार के निर्देश पर करीब दो सप्ताह के रिकाॅर्ड समय में दरभंगा में निर्मित 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर बुधवार से आरंभ हो गया।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत एवं दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मयंक बरबरे ने स्थानीय जिला स्कूल परिसर में स्थित परीक्षा भवन के तीसरे तल पर नवस्थापित 100 बेड वाले डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर के 02 आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन संयुक्त रूप से किया। इसके अलावा जिला स्कूल के परीक्षा भवन के दूसरे तल पर नवस्थापित टेली मेडिसिन सेन्टर का शुभारंभ किया गया। श्री अमृत ने इस दौरान कुछ संक्रमितों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना।
प्रधान सचिव ने उद्घाटन के बाद हेल्थ सेन्टर में लगाये गए बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम., सहायक समाहर्त्ता सुश्री प्रियंका रानी, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा सहित कई वरीय अधिकारी मौजूद थे।
वहीं, जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने बताया कि दोनों आइसोलेशन वार्ड में कुल 100 बेड लगाये गए हैं, जिनमें प्रत्येक बेड के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा दी गई है। यहां कोरोना संक्रमितों को सारी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी।
श्री अमृत ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना वार्ड में मौजूद सुविधाओं पर नाराजगी जताते हुए दो दिनों में बुनियादी सुविधाओं की कमी और कोरोना वार्ड को ठीक करने का सख्त निर्देश दिया।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image