Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना महामारी : झारखंड में अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मियों की हड़ताल जारी

रांची, 06 अगस्त (वार्ता) झारखंड में कोरोना से जारी जंग के बीच प्रदेश के करीब दस हजार अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मचारियों की हड़ताल जारी है।
आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मचारियों की हड़ताल से राज्य के सभी 24 जिलों के सदर अस्पतालों में स्वास्थ सेवाएं प्रभावित हुई हैं। सदर अस्पताल में कोरोना जांच सहित ओपीडी सेवा, लेबर रूम, लैब, एक्सरे, ईसीजी जांच कराने पहुंचे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल के दूसरे दिन ही स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका प्रभाव दिखने लगा। विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे मरीजों के परिजन उन्हें लेकर भटकते दिख रहे हैं।
वहीं, झारखंड अनुबंधित पारा चिकित्साकर्मी संघ का कहना है कि सरकार अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मियों को स्थाई करने की पहल करे और जबतक ऐसा नहीं होता तबतक समान काम समान वेतन लागू करें। इसके अलावा भविष्य निधि (ईपीएफ) की कटौती हो और आउटसोर्सिंग कर्मियों के बकाए का भुगतान हो। राज्य सरकार हड़ताल खत्म करने के लिए कोई पहल नहीं कर रही है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना से जारी जंग में संक्रमितों का स्वाब सैंपल लेने से लेकर उसकी रिपोर्ट बनाने की अधिकतर जिम्मेदारी पारा मेडिकल कर्मियों पर ही है। हड़ताल से कोरोना जांच सर्वाधिक प्रभावित हो रही है।
सतीश सूरज
वार्ता
image