Friday, Apr 26 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


खूंटी से पांच लाख रुपये का इनामी समेत सात नक्सली गिरफ्तार

खूंटी, 25 अगस्त (वार्ता) झारखंड में खूंटी जिले के रंगरोम जंगल से पुलिस ने पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली जीत राय मुंडा समेत प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा-माओवादी) के सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने मंगलवार को यहां बताया कि सूचना मिली थी कि सोमवार को कुछ नक्सली अड़की-मारंगहादा सीमावर्ती क्षेत्र में जुटे हुए हैं। इसी आधार पर एक विशेष टीम का गठन कर तत्काल मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि विशेष टीम ने रंगरोम जंगल से सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।
श्री शेखर ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में जीतराय मुंडा, जोगन पूर्ती, मागो पाहन, दुखल मुंडा, मनय मुंडा, मंगल सिंह मुंडा और शिव सिंह पाहन शामिल है। सभी नक्सली अमित मुंडा, महाराज प्रमाणिक और बोयेदा पाहन के दस्ते के सक्रिय सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि इनकी निशानदेही पर रांची के तमाड़ थाना क्षेत्र, सरायकेला-खरसावां के कुचाई थाना क्षेत्र और चाईबासा के टोकलो थाना क्षेत्र से पुलिस ने करीब 400 गोलियां, रिवॉल्वर, केन बम एवं आईईडी बरामद किया गया है। नक्सली जीत राय मुंडा पर 28 अपराधिक मामले दर्ज हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image