Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पश्चिम चंपारण में महिला नक्सली गिरफ्तार

बगहा, 30 अगस्त (वार्ता) बिहार में पश्चिम चंपारण जिला पुलिस ने नक्सली संगठन की महिला कमांडर पूजा कुमारी को शिवहर जिले से गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया।
बगहा के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार गोरख जाधव ने रविवार को यहां बताया कि महिला नक्सली पूजा कुमारी को बगहा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अभियान) धर्मेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने शिवहर जिले के तरियानी थाना के चईला गांव से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पिछले माह नौ जुलाई की रात में जिले के लौकरिया थाना क्षेत्र के नेपाल सीमा से सटे चरपनीया दोन के घने जंगलों में पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की संयुक्त टीम के साथ नक्सलियों से कई घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान महिला नक्सली पूजा कुमारी फरार हो गयी थी। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में नक्सली गिरोह के चार नक्सली जोनल कमांडर विपुल, छोटू उर्फ सोनू, किरण उर्फ दीपक तथा अमरदेव मारे गए थे।
श्री जाधव ने बताया कि महिला नक्सली पूजा कुमारी के शिवहर स्थित अपने घर में छिपे रहने की सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर उसे धर दबोचा। उन्होंने बताया कि पूछताछ में महिला नक्सली से कई आवश्यक सुराग पुलिस को हाथ लगे हैं। गिरफ्तार नक्सली पूजा कुमारी को न्यायिक हिरासत में बगहा जेल रविवार को भेज दिया गया।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image