Friday, Mar 29 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुंगेर में दो क्विंटल गांजा किया जब्त, तीन गिरफ्तार

मुंगेर, 02 सितंबर (वार्ता) बिहार में मुंगेर जिले के तारापुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने बुधवार को दो क्विंटल गांजा के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को सूचना मिली थी कि असम के गुवाहाटी से एक ट्रक में गांजा लोड कर पटना लाया जा रहा है। इसी आधार पर एक विशेष टीम का गठन किया गया। इसके बाद लखनपुर गांव के निकट घेराबंदी की गयी। इस दौरान लाइन होटल के समीप एक ट्रक को रोककर तलाशी ली गयी। तलाशी के क्रम में ट्रक से पांच किलो गांजा के 28 पैकेट और 15 किलो गांजा के चार पैकेट बरामद किए गए।
सूत्रों ने बताया कि इस दौरान ट्रक चालक नीतीश कुमार राय, स्वदेश घोष और खलासी मुनेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। चालक और खलासी पटना जिले के अथमलगोला थाना क्षेत्र के कमरापर गांव के रहने वाले हैं जबकि स्वदेश घोष अगरतला का रहने वाला है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि गुवाहाटी में ट्रक पर गांजा को लोड किया गया था तथा उसे पटना सिटी के कच्ची दरगाह में मुख्य सरगना को सौंपा जाना था। वैशाली जिले का सुजीत राय इस गैंग का मास्टरमाइंड है और कई वर्षो से वह गांजा तस्करी के नेटवर्क को संचालित कर रहा था। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि गांजा को पटना सिटी के कच्ची दरगाह के पास किसी सुनसान जगह पर दूसरी गाड़ी में लोड कर वैशाली भेज दिया जाता था।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image