Friday, Apr 19 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनटीपीसी कहलगांव में संविदा मजदूर की मौत पर हंगामा

भागलपुर,02 सितंबर (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के कहलगांव स्थित देश की सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड के बिजली संयंत्र के एक संविदा मजदूर की इलाज के दौरान हुई मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने घंटों जमकर हंगामा किया।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि कहलगांव थाना क्षेत्र के कुशापुर गांव निवासी संविदा मजदूर दिनेश दास (38 वर्ष) संयंत्र में हाउसकीपिंग का काम करता था। ड्यूटी के बाद दिनेश मंगलवार की देर रात को घर वापस लौट था और बुधवार को अचानक उसकी तबियत खराब होने पर परिजनों ने एनटीपीसी के जीवन ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज शुरु होने के कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई।
सूत्रों ने बताया कि मजदूर की मौत से उसके गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने अस्पताल में घंटों जमकर हंगामा किया। परिजन इलाज में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सक एवं कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने और मृतक के परिजनों को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। बाद में मौके पर पहुंचे एनटीपीसी और स्थानीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियो ने उनलोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।
सूत्रों ने बताया कि हाउसकीपिंग के ठेका एजेंसी की ओर से मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता और एक सदस्य को काम दिये जाने के आश्वासन के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है।
सं.सतीश सुुरज
वार्ता
image