Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गांधी मैदान सिरियल ब्लास्ट मामले में अंतिम बहस शुरू

पटना 07 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्ष 2013 में पटना के गांधी मैदान में हुई हुंकार रैली के दौरान हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत में आज अंतिम बहस शुरू हुई।
विशेष न्यायाधीश गरवेंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में एनआईए के विशेष लोक अभियोजक ललन प्रसाद सिन्हा ने ऑनलाइन अंतिम बहस की शुरुआत की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई बहस में विशेष लोक अभियोजक श्री सिन्हा ने मामले के संबंध में दर्ज की गई प्राथमीकियों पर प्रकाश डाला एवं आरोपों का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया। बहस के दौरान बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता सैयद इमरान गनी उपस्थित थे। मामले में अगली सुनवाई 09 सितंबर 2020 को होगी।
गौरतलब है कि 27 अक्टूबर 2013 को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भाजपा की हुंकार रैली आयोजित की गई थी। इस रैली के दौरान पटना जंक्शन पर और गांधी मैदान में सिलसिलेवार बम धमाके किए गए थे, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी एवं सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। इस मामले में पटना के राजकीय रेल थाना (जीआरपी) और गांधी मैदान थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
बाद में मामले में आतंकवादी गतिविधि का पता चलने पर एनआईए ने मामले की जांच अपने हाथ में ली थी और कई लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया था। वर्तमान में 10 आरोपितों के खिलाफ सुनवाई की जा रही है और सभी आरोपित जेल में बंद हैं।
सं सूरज शिवा
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image