Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड विधानसभा सत्र के 72 घंटे पहले विधायकों से कोविड जांच कराने का आग्रह

रांची, 08 सितंबर (वार्ता) झारखंड विधानसभा का 18 सितंबर से शुरू होने वाले मानसून सत्र से पहले विधानसभा सचिवालय ने सभी विधायकों से आग्रह किया है कि उद्घाटन दिवस के लिए कार्यवाही शुरू होने से 72 घंटे पहले अपने कोरोनो वायरस परीक्षण करवाएं।
विधानसभा के सचिव महेंद्र प्रसाद ने सभा सचिवालय के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सत्र की तैयारियों के साथ-साथ कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर एहतियाती कदम को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी। विधान सभा के सदस्यों सहित राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों से यह अपेक्षा की गई है कि, वे अपना कोविड-19 की जांच सत्र आरंभ होने की तिथि से कम से कम 72 घंटा पूर्व करा लें।
विधानसभा के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी। फेस कवर, मांस्क,फेस शिल्ड, हैंड ग्लब्स उपलब्ध कराए जाएंगे जिनका प्रयोग सभा सचिवालय में प्रवेश करते समय किया जायेगा। सत्र अवधि में विधायक अपने निजी स्टाफ को विधानसभा के आंतरिक परिसर में लेकर नहीं लायेंगे। यदि कोई माननीय सदस्य कोरोना संक्रमित हो अथवा संक्रमण से संदिग्ध हो तो वे विधानसभा की कार्यवाही में भाग नहीं लेते हुए, झारखंड विधानसभा कार्य संचालन नियमावली के नियमों के आलोक में किन्हीं अन्य माननीय सदस्यों को अपने विधायी कार्यो यथा प्रश्न पूछे जाने आदि के लिए प्राधिकृत करते हैं तो इसकी सूचना सभा सचिवालय को 24 घंटा पूर्व देने का कष्ट करेंगे।
विधानसभा सदन के अंदर कार्य करने वाले सभा सचिवालय के पदाधिकारी / कर्मी भी 72 घंटे पूर्व कोविड-19 की जांच कराना सुनिश्चित करेंगे। सत्र के दौरान सभा परिसर में बाह्य व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित होगी। सत्र के दौरान समाचार संकलन करने के लिए विधानसभा आने वाले पत्रकारों को 72 घंटे पूर्व के जांच‌ प्रमाण के साथ विधानसभा परिसर में प्रवेश करना होगा।
सतीश सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image