Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गांधी मैदान ब्लास्ट मामले में नहीं हो सकी बहस

पटना, 09 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हुंकार रैली के दौरान बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में जारी अंतिम बहस की सुनवाई वकीलों की हड़ताल के कारण बुधवार को नहीं हो सकी।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के विशेष न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में सात सितंबर 2020 से इस मामले में अंतिम बहस की सुनवाई ऑनलाइन शुरू की गई थी। मामले में बुधवार को अंतिम बहस की आगे की सुनवाई की तिथि निश्चित थी। अभियोजन पक्ष की ओर से बहस की जा रही है लेकिन वकील की हत्या के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ, पटना की हुई आपातकालीन बैठक में वकीलों ने तीन दिनों तक स्वयं को न्यायिक कार्यों से अलग रखने का निर्णय लिया, जिस कारण मामले में अंतिम बहस की सुनवाई नहीं हो सकी। अदालत ने मामले में अंतिम बहस की सुनवाई के लिए 14 सितंबर 2020 की अगली तिथि निश्चित की है।
गौरतलब है कि अक्टूबर 2013 में पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भाजपा की हुंकार रैली आयोजित की गई थी। रैली के दौरान पटना जंक्शन और गांधी मैदान में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे, जिसमें कई लोग मारे गए थे और सैकड़ों लोग घायल हुए थे। इस मामले में दस लोग आरोपित हैं, जिनके खिलाफ सुनवाई की जा रही है। मामले के सभी दस आरोपित जेल में बंद हैं।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image