Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा: कोविड 19 के तहत जारी आदेश का पालन नहीं करने पर 13 दुकाने सील

दरभंगा, 10 सितंबर (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिले के शहरी क्षेत्र के 13 दुकानों को कोविड-19 के तहत जारी आदेश का पालन नहीं करने के कारण सील कर दिया गया है।
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम ने गुरुवार को यहां बताया कि उनके साथ वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम एवं अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) राकेश कुमार गुप्ता ने दरभंगा नगर निगम क्षेत्र के लहरियासराय स्थित मुख्य बाजार, रहमगंज, कोतवाली चौक मिर्जापुर चौक और दरभंगा टावर स्थित विभिन्न दुकानों का औचक निरीक्षण किया है। इस दौरान 13 दुकानों के मालिकों एवं उनके कर्मचारियों को बिना मास्क पहने पाया गया। उन दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा था। सभी 13 दुकानों को 12 सितंबर तक के लिए सील कर दिया गया है।
डॉ. त्यागराजन ने बताया कि बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के द्वारा कोविड-19 के संक्रमण का खतरा बढ़ने की सूचना देते हुए सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का शत-प्रतिशत व्यक्तियों द्वारा उपयोग सुनिश्चित कराने के लिए आदेश निर्गत किया गया है, जिसके आलोक में पूरे जिले में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क के उपयोग की जांच करने एवं उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को दंडित करने के लिये सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। इस आलोक में उप विकास आयुक्त तनिया सुल्तानिया के नेतृत्व में जिला स्तर पर एक ‘मास्क इनफोर्समेंट सेल’ का भी गठन किया गया है। जिले में मास्क/वाहन की जांच के लिए दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जिनके द्वारा वाहन एवं मास्क की जांच की जा रही है।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image