Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गोड्डा तक साल के अंत में रेल सेवा शुरू होने की उम्मीद

दुमका, 12 सितंबर (वार्ता) झारखंड में दुमका और गोड्डा जिले को जोड़ने वाली हंसडीहा-गोड्डा नयी रेल परियोजना पर कार्य तेजी से जारी है और साल के अंत तक गोड्डा से रेल सेवा से शुरू हो सकती है।
मालदा मंडल के रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने शनिवार को हंसडीहा रेलवे स्टेशन के साथ हंसडीहा-गोड्डा नयी रेल लाइन परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यदि सब कुछ आशा अनुरूप रहा तो इस साल के अंत में गोड्डा तक रेल सेवा शुरू हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने हंसडीहा रेलवे स्टेशन पर माल यातायात में नए अवसरों को तलाशने, स्टेशन परिसर में पार्किंग समेत स्टेशन परिसर में आधारभूत व्यवस्था के विकास एवं स्टेशन तक आने वाले पहुंच पथ के संबंध में रेलवे कर्मियों से जानकारी ली।
उल्लेखनीय है कि हंसडीहा-गोड्डा नयी रेल लाइन परियोजना पर तेजी से कार्य चल रहा है। हंसडीहा से पोड़ैयाहाट तक रेल परिचालन एक वर्ष पूर्व से ही चालू कर दिया गया है। फिलहाल पोडैयाहाट से गोड्डा तक रेल लाइन बिछाने और स्टेशन निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसमें पोड़ैयाहाट से गोड्डा 16 किलोमीटर में से लगभग 10 किलोमीटर तक रेल लाइन बिछाने और पुल पुलिया निर्माण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। पोड़ैयाहाट से गोड्डा के बीच शेष छह किलोमीटर रेल लाइन बिछाने के साथ गोड्डा में रेलवे स्टेशन निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image