Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अररिया में 14 हजार लीटर जहरीली स्प्रीट बरामद, चार गिरफ्तार

अररिया, 16 सितंबर (वार्ता) बिहार में अररिया जिला पुलिस ने 14 हजार लीटर जहरीली स्प्रीट के साथ चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
अररिया के पुलिस उपाधीक्षक पुष्कर कुमार ने बुधवार को यहां संवदादाता सम्मेलन में बताया कि सूचना के आधार पर अररिया नगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार एवं सब इंस्पेक्टर जीवेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने मंगलवार की रात अररिया टोल प्लाजा के समीप जहरीली स्प्रीट लदी एक ट्रक को जब्त कर ट्रक मालिक सहदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को देखते ही दूसरा ट्रक चालक फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने ट्रक का पीछा कर नरपतगंज थाना के समीप स्प्रीट लदी उक्त ट्रक को पकड़ लिया। इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के पास से 80 हजार नकद और 07 मोबाइल फोन जब्त किया गया है। दोनों ट्रक से 14000 लीटर जहरीली स्प्रीट बरामद की गयी है।
श्री कुमार ने बताया कि पश्चिम बंगाल के विधान नगर से दोनों ट्रक पर जहरीली स्प्रीट लोड की गयी थी। जहरीली स्प्रीट की खेप मुजफ्फरपुर में आपूर्ति की जानी थी। उन्होंने बताया कि इस सिंडिकेट का तार पश्चिम बंगाल से लेकर बिहार और उत्तप्रदेश तक जुड़ा हुआ है। इस सिलसिले में एक विशेष टीम गठित कर जांच के लिये पश्चिम बंगाल भेजी गयी है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image