Friday, Apr 19 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड : लॉकडाउन में विद्यालय शुल्क जमा नहीं करने पर शिक्षा मंत्री के नातिन का नाम कटा

बोकारो, 19 सितंबर (वार्ता) कोविड-19 के कारण देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि का विद्यालय शुल्क नहीं जमा करने पर झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की नातिन का नाम विद्यालय प्रबंधन ने काट दिया है।
बोकारो जिले के चास स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने विद्यालय शुल्क जमा नहीं किए जाने के कारण श्री महतो की नातिन का नाम काट दिया। मामले की सूचना मिलने के बाद शनिवार को शिक्षा मंत्री ने अपनी नातिन के विद्यालय जाकर शुल्क जमा कराया।
कोरोना संक्रमण के बाद झारखंड के शिक्षा मंत्री ने घोषणा की थी कि लॉकडाउन के दौरान बंद विद्यालयों के प्रबंधन द्वारा छात्रों से किसी प्रकार का शुल्क वसूल नहीं किया जाएगा। इस पर विद्यालय प्रबंधन ने असहमति जताई थी।
झारखंड सरकार ने पुन: कहा था कि न्यायालय के निर्देशानुसार स्कूल प्रबंधन छात्रों से सिर्फ ट्यूशन शुल्क वसूली करेगा। यदि छात्र विद्यालय शुल्क नहीं जमा कर सकें तो उसका नामांकन रद्द नहीं किया जाएगा । इसके बावजूद शिक्षा मंत्री की नातिन का नामा विद्यालय प्रबंधन काट दिया ।
इससे पूर्व श्री महतो की नातिन का विद्यालय शुल्क जमा नहीं होने पर प्रबंधन ने इसकी सूचना उन्हें दी तो मंत्री ने कहा कि वह बाद में शुल्क जमा करवा देंगे। मंत्री के आश्वासन के बावजूद स्कूल प्रबंधन ने श्री महतो की नातिन की नामांकन रद्द करते हुए पढ़ाई बाधित कर दी।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
image