Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू से नक्सली संगठन टीपीसी का जोनल कमांडर गिरफ्तार

डालटनगंज, 23 सितंबर (वार्ता) झारखंड के पलामू जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के जोनल कमांडर गिरेन्द्र गंझू उर्फ गिरेन्द्र जी को गिरफ्तार किया कर लिया गया है।
पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन टीपीसी का जोनल कमांडर गिरेन्द्र गंझू उर्फ गिरेन्द्र बिहार के औरंगाबाद जिले के छतरपुर में अपने एक रिश्तेदार के घर पनाह लिये हुए है। नक्सली ने रिश्तेदार के घर आने से पूर्व औरंगाबाद में ही अपना इलाज कराया है। उन्होंने बताया कि सूचना के सत्यापन के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) अरूण कुमार सिंह, छतरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभू कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारियों की विशेष टीम का गठन किया गया।
श्री कुमार ने बताया कि विशेष टीम ने जिला पुलिस के सहयोग से औरंगाबाद छतरपुर के बारा स्थित वीणा लॉज में छापामारी कर टीपीसी के जोनल कमांडर गिरेन्द्र गंझू उर्फ गिरेन्द्र जी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार नक्सली गिरेन्द्र चतरा जिले के कूंदा थाना क्षेत्र के हिन्दीया गांव का रहने वाला है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सली कमांडर गिरेन्द्र पर पलामू जिले के पिपरा, पांडू, मनातू, हुसैनाबाद, छतरपुर और हैदरनगर में कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरेन्द्र की गिरफ्तारी से टीपीसी का बड़ा नेटवर्क ध्वस्त हो गया है।
गिरेन्द्र के सहयोगी पंकज, निशांत, अनुज, बादल सहित कई अन्य को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
सं सतीश सूरज
वार्ता
image