Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


निश्चय योजना में गड़बड़ी की जांच के लिए भागलपुर आई पंचायती राज की टीम

भागलपुर 23 सितंबर (वार्ता) बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग के मुख्यालय से आई एक टीम ने बुधवार को भागलपुर जिले में सन्हौला प्रखंड के सनोखर पंचायत में नल-जल और गली-नाली योजना मे हुई गड़बड़ियों के मामले का स्थल निरीक्षण किया।
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि सनोखर पंचायत में राज्य सरकार की इस महत्वपूर्ण योजनाओं के संचालन में मुखिया द्वारा व्यापक स्तर पर की गई गड़बड़ियों की शिकायत और फिर जांच रिपोर्ट मे वित्तीय अनियमितता के पाये जाने के बाद जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने पंचायत की मुखिया को पदच्यूत करने की अनुशंसा विभाग से की थी।
सूत्रों ने बताया कि इस बाबत मुख्यालय से पंचायती राज विभाग के संयुक्त सचिव ओमप्रकाश यादव के नेतृत्व में आई टीम ने बुधवार को सनोखर पहुंच कर इस पंचायत के विभिन्न हिस्सों में कराई गई दोनों योजनाओं की स्थलीय जांच की और ग्रामीणों के अलावा संबंधित कनीय अधिकारी और इंजीनियर से जानकरियां लेते हुए सभी के बयान कलमबद्द किये।
इस बीच संयुक्त सचिव ओमप्रकाश यादव ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर टीम सनोखर पंचायत में जांच करने आई है। इसके पहले योजनाओं से संबंधित संचिकाओ का अवलोकन विभाग के जिला कार्यालय में किया जा चुका है। स्थल निरीक्षण के बाद टीम वापस पटना लौटकर जांच रिपोर्ट मुख्यालय को सौंप देगी।
सं सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image