Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लातेहार : सीओ की सरकारी गाड़ी से जब्त हुआ राशन का चावल

लातेहार, 27 सितंबर (वार्ता) झारखंड में लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र में रविवार को मनिका अंचलाधिकारी (सीओ) के सरकारी वाहन से दस बैग राशन का चावल जब्त किया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मनिका के अंचलाधिकारी नंदकुमार राम के सरकारी वाहन से राशन का चावल जब्त किया गया है। चावल मिलने के बाद सरकारी वाहन को जब्त कर मनिका थाना लाया गया है।
इस संबंध में सफाई देते हुए अंचलाधिकारी नंदकुमार राम ने बताया कि उक्त राशन अन्नपूर्णा योजना के तहत गरीबों के बीच वितरण के लिए नामूदाग भेजा गया था। हालांकि यह पूछे जाने पर कि राशन का चावल सरकारी वाहन से गांव में क्यों भेजा गया, इस पर वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।
जानकारी के अनुसार, प्रखंड खाद्य गोदाम (एफसीआई) से रविवार को सरकारी वाहन में 20 बोरा राशन का चावल वाहन के चालक हैदर के द्वारा अपने नामूदाग स्थित घर में ले जाया गया था। रास्ते में उसने दस बोरा चावल कहीं बेच दिया था। चालक हैदर के द्वारा राशन का चावल बेचे जाने की भनक ग्रामीणों को लग गई। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव को दी।
श्री उरांव ने त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया। इसके बाद जिला परिवहन पदाधिकारी सह प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने तत्काल छापेमारी कर नामूदाग में चालक हैदर के घर से सरकारी वाहन पर दस बोरा राशन का चावल जब्त किया गया।
प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने यहां बताया कि मनिका के अंचल पदाधिकारी की सरकारी गाड़ी से दस बोरा राशन का चावल बरामद किया गया है। चावल किस परिस्थिति में सरकारी वाहन से गांव में भेजा गया था, इसकी जांच की जा रही है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image