Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पटना में सरकारी कर्मियो की छुट्टियां रद्द, त्योहार और रविवार को भी खुले रहेंगे कार्यालय

पटना 28 सितंबर (वार्ता) बिहार में विधानसभा एवं विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को लेकर पटना जिला प्रशासन ने सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टियां रद्द किए जाने का निर्देश देते हुए कहा है कि अब त्योहार और रविवार को भी चुनाव कार्य से जुड़े सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे।
जिला अधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी कुमार रवि ने सोमवार को यहां कहा कि चुनाव आयोग ने बिहार में विधानसभा और विधान परिषद चुनाव की तिथियों की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि पटना जिले में दो चरण में 28 अक्टूबर और 03 नवंबर को विधानसभा चुनाव तथा 22 अक्टूबर को विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों पर चुनाव निर्धारित है।
कुमार रवि ने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार, सभी कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाना है और चुनाव की सभी तैयारियां पूरी की जानी है। इस अवधि में लगातार बिना रुकावट काम चले इसके लिए निर्देश दिया गया है कि चुनाव संबंधी जितने भी कार्यालय हैं वह चुनाव अवधि में निरंतर काम करेंगे। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) सीलिंग समेत सभी चुनाव कार्य में लगे कर्मियों एवं अधिकारियों की छुट्टियां रद्द रहेंगी।
सूरज शिवा
वार्ता
image