Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची : वाहन लुटेरा गिरोह का सरगना समेत नौ गिरफ्तार

रांची, 30 सितंबर (वार्ता) झारखंड में रांची जिले के नामकुम थाना क्षेत्र से पुलिस ने वाहन लुटेरा गिरोह का सरगना समेत नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सू्त्रों ने बुधवार को यहां बताया कि राजधानी रांची के नामकुम और कांके थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में कई वाहनों लूट को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। वाहनों की बरामदगी और संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रांची के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नौशाद अंसारी के निर्देश पर विशेष जांच दल का गठन किया गया। टीम ने खूंटी जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर लूटी गई पिकअप वैन बरामद की। इसी तरह रांची जिले के कांके थाना क्षेत्र से एक अन्य पिकअप वैन को बरामद किया गया।
सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान वाहन लुटेरा गिरोह का मास्टरमाइंड खूंटी जिला निवासी राजा खान उर्फ इरफान, अजीम हवारी, विकास लोहरा उर्फ भालू, मनीष कुमार सिंह, सूरज कुमार गंझू, मुकूट मंडू और जितेंद्र कुमार उर्फ पिंटू के अलावा रांची के रहने वाले मोहम्मद शाहिद एवं निसार अंसारी उर्फ परवेज को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेश फ्रंट ऑफ इंडिया का एरिया कमांडर रह चुका है और उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी समेत कई अन्य आपराधिक मामल दर्ज हैं। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।
सतीश सूरज
वार्ता
image