Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड कांग्रेस ने हाथरस घटना की निंदा की, विरोध मार्च निकाला

रांची, 01 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्य सरकार में मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने हाथरस की घटना और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस के दुर्व्यवहार के खिलाफ राजधानी रांची स्थित अलबर्ट एक्का चौक पर गुरुवार को विरोध मार्च निकाला एवं कैंडल जलाकर दलित बेटी को श्रद्धांजलि दी।
श्री उरांव ने कहा कि एक ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हिन्दू धर्म की रक्षा की बात करते है, वहीं हिन्दू धर्म पर विश्वास रखने वाला कोई भी व्यक्ति रात में चिता को मुखाग्नि नहीं देता है। हाथरस में जिस पिता के साथ अन्याय हुआ वह भी हिन्दू धर्म को मानने वाले थे। किसी पिता का इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि वह अपनी बेटी की चिता तक न जला पाये और अंतिम समय उसका मुंह भी न देख पाये। उन्होंने कहा कि इसके लिए सीधे तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जिम्मेवार हैं।
मंत्री ने कहा कि पीड़ित परिवार को नजरबंद कर रखा गया है। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार पीड़ित परिवार को धमका कर चुप कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के जंगलराज में बेटियों पर जुल्म हो रहा है और सरकार तथा भाजपा नेता सीनाजोरी कर रहे है। इस सरकार में जीते जी बेटियों को सम्मान नहीं मिला और अंतिम संस्कार की गरिमा को भी छीन लिया गया।
सतीश सूरज
वार्ता
image