Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के बागियों का नया ठिकाना बनी लोजपा की झोपड़ी

पटना 07 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में हो रहे विधान सभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे के बाद उम्मीदवारी की दावेदारी समाप्त होने से निराश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागियों का नया ठिकाना लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) बन गयी है।
बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और कद्दावर नेता राजेंद्र सिंह के बाद एक और उपाध्यक्ष रहीं डॉ. उषा विद्यार्थी ने भी बुधवार को लोजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। डॉ. विद्यार्थी अब पटना जिले के पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से लोजपा की प्रत्याशी होंगी। इसी तरह रोहतास जिले का नोखा विधानसभा क्षेत्र भी जदयू के हिस्से में चला गया है। ऐसे में वहां के चार बार विधायक और उत्तर प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी रहे रामेश्वर चौरसिया भी अब बागी हो गए हैं। उन्हें भी लोजपा अपनी झोपड़ी में शरण देना चाहती है, हालांकि अभी श्री चौरसिया ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।
श्री चौरसिया ने ‘यूनीवार्ता’ से बातचीत में कहा कि वर्ष 2000 से लेकर 2010 के विधानसभा चुनाव तक वह लगातार नोखा से जीतते रहे। वर्ष 2015 के चुनाव में वह सिर्फ इसलिए हार गए कि परिसीमन के कारण उनके क्षेत्र का कुछ हिस्सा सासाराम में चला गया था लेकिन उसके बावजूद वह अपने क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहे। सासाराम और नोखा विधानसभा क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता अभी के किसी भी अन्य नेता से अधिक है।
शिवा सूरज
जारी (वार्ता)
image