Friday, Mar 29 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तेजस्वी ने शक्ति मलिक हत्या मामले में की खुद के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग

पटना 07 अक्टूबर (वार्ता) बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूर्णिया में राजद के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक हत्या मामले में खुद के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।
श्री यादव ने बुधवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री कुमार को लिखे खुले पत्र को ट्विटर पर साझा किया और कहा, “कुछ दिन पहले पूर्णिया जिले के एक सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता की जघन्य हत्या हो गई। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से मुझे थोड़ी देर से तमाम मामले की जानकारी प्राप्त हुई है, फिर हमने देखा कि एक प्रेरित प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसमें मुझे और मेरे बड़े भाई तेजप्रताप यादव को नामजद किया गया है। इसके बाद आपके मीडिया प्रबंधन कौशल की कहानियां सामने आने लगी।”
राजद नेता ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रवक्ताओं और नेताओं की ओछी एवं आधारहीन टिप्प्णियों के बावजूद उनका मानना है कि कानून अपना काम करे, त्वरित अनुसंधान हो और जैसा आपके शासन की प्रवृत्ति रही है सत्ता शीर्ष पर बैठे लोग इसे प्रभावित करने की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र हैं। आपके अपने ही लोग कई बार आपके अधीन काम कर रही बिहार पुलिस की साख और काबिलियत पर प्रश्न चिह्न उठा चुके हैं।
श्री यादव ने कहा, “पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिले और दूध का दूध तथा पानी का पानी हो इस मंशा के साथ मैं आग्रह करता हूं कि इस मामले की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी भी एजेंसी से तत्काल जांच कराने की अनुशंसा की जाए। गृह मंत्री के नाते अगर आप चाहें तो नामांकन के पूर्व हमें गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए बुला सकते हैं। आशा है कि आप इसपर त्वरित विचार करते हुए अनुसंधान की जिम्मेवारी सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा करेंगे।”
गौरतलब है कि हाल ही में राजद अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक की पूर्णिया स्थित आवास पर अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में मृतक की पत्नी खुशबू के बयान पर श्री तेजस्वी यादव और श्री तेजप्रताप यादव समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। हत्या से पहले शक्ति मलिक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने श्री तेजस्वी यादव पर विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए 50 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्हें राजद से निकाल दिया गया था। वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।
सूरज शिवा
वार्ता
image