Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उप चुनाव में परिवारवाद की पार्टी झामुमो -कांग्रेस की हार तय : दीपक प्रकाश

रांची, 08 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में हो रहे उप चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (उलगुलान) के समर्थन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने गुरुवार को कहा कि पार्टी के समर्थन का लाभ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशियों को उप चुनाव में मिलेगा।
श्री प्रकाश ने कहा कि दुमका और बेरमो उप चुनाव में कांग्रेस, झामुमो के वंशवाद की राजनीति एक बार फिर जनता के सामने आ गयी है। जनता इस उपचुनाव में वंशवाद की राजनीति करने वालों को सबक सिखाने के लिए तैयार है। झामुमो-कांग्रेस की हार तय है।
भाजपा सांसद ने कहा कि देश में कांग्रेस ने वंशवाद की राजनीति को आगे बढ़ाया है। अब झामुमो और राष्ट्रीय जनता दल उसके इसी सिद्धांत का अनुपालन कर रहे हैं, जो लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यजनक है। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों का संरक्षण करने में लगी है।
वहीं, झामुमो उलगुलान पार्टी के अध्यक्ष कृष्णा मार्डी ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार से झारखंड की जनता त्रस्त है। कांग्रेस झामुमो राज्य की सत्ता झूठे वादे कर हासिल की है। इनका झूठ बेनकाब हो गया है। झारखंड आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले भारतीय जनता पार्टी ने ही इस राज्य का भला किया है।
सतीश सूरज
वार्ता
image