Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका : लूट के मामले में तीन गिरफ्तार, कई एटीएम बरामद

दुमका, 08 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के तालझारी थाना क्षेत्र में लूट के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
जरमुंडी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिमेष नथानी ने गुरूवार को यहां बताया कि तालझारी थाना क्षेत्र में बरमसिया पुल के समीप पांच अक्टूबर को मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने देवघर जिले के मधुपुर थाना क्षेत्र के मिसरना गांव निवासी प्रदुमन मंडल से पिस्तौल का भय दिखाकर साठ हजार रुपये लूट लिया था। मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद विशेष टीम गठित कर त्वरित अनुसंधान शुरू किया गया।
श्री नथानी ने कहा कि अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने लूट की घटना में संलिप्त सूचक के साढ़ू देवघर जिले के सोनारायठाड़ी के हडभंगा निवासी मनोज मंडल और संजय मंडल को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने अपराध स्वीकार करने के साथ स्वीकारोक्ति बयान में लूट गैंग के सरगना मेहंदी हाजरा और उसके अन्य सहयोगियों की संलिप्तता की बात कबूल किया है।
पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि सूचक प्रदुमन मंडल से लूटी गयी राशि के संबंध में पूछताछ की तो उसने देवघर जिले के मधुपुर क्षेत्र के दिलीप मंडल के साइबर गिरोह में शामिल होने की बात स्वीकार की। इससे अन्य लोगों के नाम से नौ एटीएम कार्ड और चार मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है । उन्होंने बताया कि पुलिस ने साइबर अपराध से संबंधित घटना को लेकर प्रदुमन मंडल के विरुद्ध अलग मामला दर्ज कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।
सं.सतीश
वार्ता
image