Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार विधान परिषद चुनाव में 102 उम्मीदवार आजमाएंगे किस्मत

पटना, 09 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में विधान परिषद की चार स्नातक और चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक चुनाव के लिए 102 उम्मीदवार किस्मत आजमाएंगे।
निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, विधान परिषद चुनाव के लिए नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से 14, तिरहुत स्नातक क्षेत्र से 12, दरभंगा स्नातक से 16 और कोसी स्नातक क्षेत्र से 17 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वहीं पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में आठ, सारण शिक्षक क्षेत्र में 12, तिरहुत शिक्षक क्षेत्र में 10 और दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 13 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा।
इन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 22 अक्टूबर के मतदान में होगा और मतों की गिनती 12 नवंबर को होगी।
गौरतलब है कि पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नीरज कुमार, दरभंगा स्नातक क्षेत्र से दिलीप कुमार चौधरी, तिरहुत स्नातक क्षेत्र से देवेश चंद्र ठाकुर और कोसी स्नातक से डॉ. एन. के. यादव, पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नवल किशोर यादव, दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से डॉ. मदन मोहन झा, तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजय कुमार सिंह और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से केदार पांडे का कार्यकाल छह मई को समाप्त हो गया था। इन रिक्त सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव को कोविड-19 के कारण चुनाव आयोग ने तीन अप्रैल को टाल दिया था।
शिवा सूरज
वार्ता
More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image