Friday, Mar 29 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू : भारी मात्रा में अफीम के डोडा के साथ सात तस्कर गिरफ्तार

डालटनगंज, 10 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में पलामू जिले के तरहसी थाना क्षेत्र से पुलिस ने 118 किलो डोडा (अफीम की भूसी) के साथ सात तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तरहसी थाना क्षेत्र के सेवती से वाहन समेत सात तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान वाहन से 118 किलोग्राम डोडा बरामद किया गया है। साथ ही पुलिस ने तस्करों के पास से चार मोबाइल फोन भी बरामद किया है।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में सेराज मिंया, मो. साजिद, निजामुद्दीन राईन, कलाम मियां उर्फ कलामुद्दीन पलामू जिले के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के गढ़गांव के रहने वाले हैं। मो. मोजिब अंसारी और घुरनी बीबी पांकी थाना क्षेत्र के बलमुआ के रहने वाले हैं, जबकि चंदन कुमार गुप्ता उत्तर प्रदेश के बदायू जिले के दातागंज थाना के डहरपुर कलां का रहने वाला है। गिरफ्तार सभी लोग अंतरराजीय डोडा तस्कर है। बरामद डोडा को बिहार के औरंगाबाद ले जाया जा रहा था।
तरहसी थाना प्रभारी बाजून हेंब्रम ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर तरहसी थाना के सेवती स्कूल के पास अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (लेस्लीगंज) अनूप कुमार बड़ाईक के नेतृत्व में एक टीम गठित कर चेकिंग लगाया गया। चेकिंग दौरान सूमो गाड़ी जब रोकने का इशारा किया गया तो वाहन चालक रूट बदलकर भागने का प्रयास किया.।जहां पुलिस ने उसे पीछा कर पकड़ लिया।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image