Friday, Mar 29 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रही कांग्रेस : दीपक प्रकाश

रांची, 10 अक्टूबर (वार्ता) राज्यसभा सांसद एवं झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कृषि सुधार कानून को किसानों के हित में बताया और कहा कि इस नये कानून को लेकर कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहा रही है।
श्री प्रकाश ने शनिवार को किसानों की एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कृषकों को तीनों कृषि सुधार कानून के फायदे गिनाते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता, जिन्होंने आज तक खेती नहीं की, जिनके परिवार के दामाद ने हरियाणा में किसानों की जमीनें लूटीं, वे आज किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।
सांसद ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार तीन नए कानून लेकर आई है। आजादी के समय किसान जितना फसल उत्पादन करता था, उसकी तुलना में आज 100 गुना ज्यादा फसल का उत्पादन कर रहा है। किसानों ने मेहनत के बल पर उत्पादन तो बढ़ाया लेकिन उसके अनुपात में किसानों की आय नहीं बढ़ी। किसानों के इस दर्द को भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समझा।
श्री प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने साल 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए मोदी सरकार ने पहले किसानों की आय में बाधा बन रहे दिक्कतों को खोजा। इसके बाद पिछले महीने तीन विधेयक लाए गए। अब ये विधेयक कानून बन गए हैं।
सतीश सूरज
जारी वार्ता
image