Friday, Mar 29 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मीनापुर से जदयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा ने वापस किया सिंबल

पटना 10 अक्टूबर (वार्ता) बिहार विधानसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उम्मीदवार मनोज कुशवाहा ने आज सिंबल वापस कर दिया।
जदयू ने श्री कुशवाहा को इस बार के विधानसभा चुनाव में उनकी परंपरागत सीट कुढ़नी की बजाय मीनापुर से उम्मीदवार बनाया। प्रत्याशी घोषित होने के बाद से श्री कुशवाहा ने तीन दिनों तक मीनापुर विधान सभा क्षेत्र में प्रचार भी किया लेकिन शनिवार को उन्होंने सिंबल वापस करने का निर्णय लिया।
श्री कुशवाहा ने कहा, “मैंने हमेशा से कुढ़नी विधान सभा क्षेत्र में राजनीति की है और आगे भी वहीं करुंगा। यहां की जनता को छोड़कर मैं किसी दूसरी जगह नहीं जाउंगा। मैंने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सिंबल वापस कर दिया है।”
इस पर जदयू नेता डॉ. अजय आलोक ने कहा कि यह पार्टी के उम्मीदवार मनोज कुशवाहा की ईमानदारी है कि उन्होंने सिंबल वापस कर दिया। उन्होंने कहा कि जब श्री कुशवाहा को लगा कि वह चुनाव में मीनापुर विधानसभा क्षेत्र से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे तो उन्होंने सिंबल वापस कर दिया।
ऐसा माना जा रहा है कि श्री कुशवाहा को मीनापुर से जदयू उम्मीदवार बनाए जाने के बाद उन्हें बाहरी बता कर स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं ने विरोध शुरू किया था। बढ़ते विरोध को देखते हुए श्री कुशवाहा ने पार्टी को सिंबल वापस कर दिया है।
सूरज शिवा
वार्ता
image