Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पटना जंक्शन से करीब साढ़े आठ करोड़ का सोना और 27 लाख रुपए की चांदी बरामद

पटना 10 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के पटना रेल जंक्शन से आज सरकारी रेल पुलिस (जीआरपी) ने करीब साढ़े आठ करोड़ रुपए का सोना और 27 लाख रुपए की चांदी बरामद की है।
जीआरपी थाना के प्रभारी रविप्रकाश सिंह ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर की जाने वाली जांच के दौरान शनिवार सुबह साढ़े सात बजे प्लेटफॉर्म संख्या एक के गेट नंबर चार पर पुलिस ने कोलकाता से आए मिथिलेश कुमार के बैग की तलाशी ली तब उसमें से 18 किलो 390 ग्राम 680 मिलीग्राम का सोना बरामद हुआ, जिसकी अनुमानित कीमत आठ करोड़ 42 लाख 89 हजार रुपये है। इसके साथ ही उसके पास से दो लाख 30 हजार 230 नकद रुपये भी बरामद किये गए हैं।
श्री सिंह ने बताया कि मिथिलेश कुमार पटना के ही कदमकुआं के जगत नारायण रोड का रहने वाला है। उसने पूछताछ में बताया कि बाकरगंज में उसकी सोने-चांदी की दुकान है और वह अपना तथा एक अन्य दुकानदार के लिए कोलकाता से सोना खरीद कर वापस लौटा है। उससे जब बिल की मांग की गयी तब उसने कुछ बिल पेश भी किए लेकिन वह संतोषजनक नहीं था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में चुनाव चुनाव आयोग, वाणिज्य कर और आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है।
इस बीच जीआरपी ने नई दिल्ली से पटना आई श्रमजीवी एक्सप्रेस से 27 लाख रुपए की चांदी भी बरामद की है। हालांकि इस सिलसिले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इस संबंध में भी चुनाव आयोग, वाणिज्य कर और आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है।
शिवा सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image