Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सारण में ट्रेन 19 लाख 50 हजार रुपये के साथ दो गिरफ्तार

छपरा, 11 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में सारण जिले के पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर एक ट्रेन से पुलिस ने रविवार को 19 लाख 50 हजार रुपये के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
राजकीय रेल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छपरा जंक्शन से गुजरने वाले सभी ट्रेनों की नियमित जांच की जा रही है। आज दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार सम्पर्क क्रांति ट्रेन के वातानुकूलित कोच की जांच के दौरान मधुबनी जिले के पहियारपुर गांव निवासी सौरभ कुमार झा एवं वरूण कांत सत्यम के पास से 19 लाख 50 हजार 400 रुपया बरामद किया गया।
सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्होंने खुद को इलेक्ट्रानिक सामानों का व्यवसायी बताया और कहा कि वे सामानों की खरीदारी के लिए जा रहे हैं। हालांकि, उनके पास से कोई ऐसा अभिलेख नहीं मिला जो उन्हें व्यवसायी साबित कर सके। इसके बाद पुलिस ने दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
वहीं, इसी ट्रेन के एक अन्य डिब्बे की जांच के दौरान रेल पुलिस को 14 किलो 300 ग्राम गांजा भी लावारिस हालत में मिला है। पुलिस ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के धाराओं के तहत उपरोक्त दोनों व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image