Friday, Apr 19 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची : सब जोनल कमांडर समेत चार नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

रांची, 12 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में पुलिस की ओर से चलाये जा रही ‘नयी दिशा-एक नयी पहल’ के तहत सोमवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन के सब जोनल एरिया कमांडर बोयदा पाहन ने अपने तीन साथियों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया।
राजधानी रांची स्थित न्यू पुलिस लाइन सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में सब जोनल कमांडर समेत चार नक्सलियों ने रांची जिले के आला अधिकारियों के समक्ष आत्मसपर्मण किया। इस दौरान सब जोनल एरिया कमांडर एवं उसके साथियों ने अधिकारियों के समक्ष अपने-अपने हथियार भी समर्पित किये।
इस दौरान रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने नयी दिशा-एक नयी पहल के तहत सभी उग्रवादियों को तत्काल एक-एक लाख रुपये का चेक दिया। उन्होंने कहा कि आत्मसमर्पण करने वालों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी। साथ ही सभी सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।
श्री रंजन ने कहा, “उग्रवादी संगठन के जिन भी सदस्यों ने आत्मसमर्पण किया है, उनके परिवारजनों को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चारों को चार-चार डिसमिल जमीन आवंटित कर आवास योजना का लाभ दिया जायेगा। साथ ही, इन सभी को बीमा योजना के तहत कवर किया जायेगा।”
सतीश सूरज
वार्ता
image