Friday, Apr 19 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड की पिछली सरकार ने खजाना खाली कर दिया : हेमंत

बोकारो, 14 अक्टूवर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि पिछली सरकार ने प्रदेश का खजाना खाली कर दिया है, जिसके कारण वर्तमान सरकार को कोरोना संकट के समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
श्री सोरेन ने बोकारो जिले के जैनामोड़ में बेरमो विधानसभा उप चुनाव को लेकर आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार कोयले की खदान को पूंजीपतियों के हाथ बेचने का प्रयास कर रही है, जिसे वर्तमान झारखंड सरकार कभी पूरा नहीं होने देगी। पिछली सरकार में दामाेदर नदी घाटी निगम (डीवीसी) के 5000 करोड़ रुपए से अधिक बकाया रह गए थे। वहीं, इससे पहले जब वह मुख्यमंत्री थे तो डीवीसी का बकाया शून्य कर दिया था।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार की गलतियों का नतीजा है कि राजकीय खजाना खाली हो चुका है। सरकार के पास इतने भी रुपये नहीं हैं कि सरकारी कर्मियों को वेतन भी दिया जा सके। झारखंड के कोयले से पूरी दुनिया में रोशनी होती है और यहां की जनता बिजली और पानी के लिए तरसे तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि तमाम मुश्किलों के बावजूद उनकी झारखंड काे विकास के पथ पर ले जाने को संकल्पित है।
सभा को मंत्री आलमगीर आलम, रामेश्वर उराव, बादल पत्रलेख और कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह ने भी सम्बोधित किया।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
image