Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बीडब्ल्यूजेयू ने कोरोना से दो पत्रकार की मौत पर जताया शोक, की 50 लाख मुआवजे की मांग

पटना 15 अक्टूबर (वार्ता) बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (बीडब्ल्यूजेयू) ने कोरोना संक्रमण से फोटो पत्रकार कृष्णमोहन शर्मा और पत्रकार रवि दयाल की मौत पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार से उन्हें कोरोना योद्धा घोषित कर 50-50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की।
बीडब्ल्यूजेयू के महासचिव कमलकांत सहाय ने कोरोना संक्रमित दो पत्रकारों के निधन पर गुरुवार को गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार से उन्हें कोरोना योद्धा घोषित कर उनके परिजनों को 50-50 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 02 अक्टूबर को बीडब्ल्यूजेयू ने सरकार से पुलिस और चिकित्साकर्मियों की तरह पत्रकारों को भी कोरोना योद्धा घोषित कर संक्रमण से मौत की स्थिति में उनके परिजनों को 50-50 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग के समर्थन में पूरे राज्य में धरना प्रदर्शन किया था।
बीडब्ल्यूजेयू की अध्यक्ष निवेदिता झा ने श्री शर्मा के निधन को पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया और कहा कि वह काफी परिश्रमी थे और उन्होंने फोटो पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह श्री दयाल मृदुभाषी थे और उन्होंने पत्रकारिता के अपने लंबे करियर में विशिष्ट योगदान दिया है।
इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन (आईजेयू) के राष्ट्रीय सचिव शिवेंद्र नारायण सिंह, आईजेयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अमर मोहन प्रसाद एवं वरिष्ठ पत्रकारों के अलावा बुद्धिजीवियों ने भी श्री शर्मा एवं श्री दयाल के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।
सूरज
वार्ता
image