Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बेटियों को सुरक्षा देने में विफल हेमंत इस्तीफा दे : भाजपा

दुमका, 16 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड सरकार पर संथाल परगना में बेटियों के साथ बढ़ते सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं को रोकने में विफल होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अविलंब इस्तीफे की मांग की है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुश्री मिस्फिका शुक्रवार को कहा कि संताल परगना के साहिबगंज और दुमका जिले में नाबालिग बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद नृशंस हत्या की घटनाओं ने समाज को झकझोर कर रख दिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य की गठबंधन सरकार राज्य के विभिन्न जिलों में बच्चियों के साथ हो रही विभत्स घटनाओं को रोकने में विफल साबित हुई है। इसलिए नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए है।
भाजपा प्रवक्ता ने दुमका जिले में ट्यूशन पढ़ने गयी एक नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या किये जाने की घटना को शर्मनाक और विभत्स करार देते हुए कहा कि साहेबगंज की घटना के तुरंत बाद दुमका में सामूहिक दुष्कर्म के बाद पांचवीं की छात्रा की हत्या की घटनाओं से स्पष्ट हो गया है कि वर्तमान सरकार की शासन व्यवस्था में संताल परगना में बेटियां सुरक्षित नहीं है। ऐसा लगता है संथाल परगना बच्चियों के लिए काल बन गया है।
सुश्री मिस्फिका ने कहा कि राज्य में अपराधियो का मनोबल पूरा बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार राज्य की बेटियो की आबरू की सुरक्षा मुहैया कराने में विफल साबित हुई है इसलिए नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ।
सं सतीश सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image