Tuesday, Nov 24 2020 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भावी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपनी कैबिनेट का किया एलान
  • जम्मू और कश्मीर में कोरोना के 351 नए मामले, कुल संक्रमित 106899
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कृषि सचिव ने विभाग के कई संस्थानों का दौरा किया

रांची, 23अक्टूबर (वार्ता) झारखंड सरकार के कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के सचिव अबुबक्कर सिद्दीख ने शुक्रवार को रांची स्थित कृषि विभाग की कई संस्थानों का दौरा कर केंद्र और राज्य सरकार से चलाई जा रही योजनाओं का निरीक्षण किया।
सचिव श्री सिद्दीख सबसे पहले झारखंड एग्रीकल्चर एंड सोएल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट पहले पहुँचे ,जहां उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र का मुआयना किया और उसके रखरखाव की व्यवस्था को सही तरीके से करने का निदेश दिया। उन्होंने वहां चल रही योजनाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की और वहां मौजूद मुख्य कार्यकारी अधिकारी को निदेश दिया की नर्सरी में उच्च गुणवत्ता वाले पौधे के रखरखाव को बेहतर किया जाए। उन्होंने हेहल स्थित झारखंड एग्रीकल्चर मशीनरी परीक्षण एवं प्रशिक्षण केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां के अधिकारियों से केंद्र की जो योजनाएं चल रही है उसकी जानकारी ली।
कृषि सचिव ने किसानों को अधिक से अधिक खेती के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए प्रशिक्षण देने की बातें कहीं, उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों को देखते हुए सामाजिक दूरी का पालन करते हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया जाए और स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप कृषि तकनीक एवं फार्म मैकेनिज्म को बढ़ावा दिया जाए।
विनय सतीश
वार्ता
image