Friday, Mar 29 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लोकतंत्र पर हमले वहीं जहां कांग्रेस या कांग्रेस समर्थित सरकार : दीपक प्रकाश

रांची, 05 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने वरिष्ठ पत्रकार अर्णव गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए गुरूवार को कहा कि लोकतंत्र पर हमले वहीं होते हैं जहां कांग्रेस या कांग्रेस समर्थित सरकार है।
श्री प्रकाश ने आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लोकतंत्र बनाम कांग्रेस की बात करें तो आजादी के बाद से ही कांग्रेस ने चाहा कि प्रेस उसका पिछलग्गू बना रहे। लेकिन प्रेस ने लगातार कांग्रेस की गलत नीतियों का विरोध किया तो उसके ऊपर हमले हुए। प्रेस की स्वतंत्रता को कुचलने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि आजाद भारत मे 1962 के चीनी आक्रमण में तत्कालीन रक्षा मंत्री कृष्ण मेनन के खिलाफ लिखने पर प्रेस पर कार्रवाई की।
भाजपा सांसद ने कहा कि साल 1975 में राहुल गांधी की दादी और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र को खतरे में नही डाला बल्कि खत्म करने की कोशिश की। प्रेस और अभिव्यक्ति की आजादी को प्रतिबंधित किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र या लोकतांत्रिक मूल्यों को समाप्त करने की कोशिश वहीं हुई है जहां जहां कांग्रेस की या कांग्रेस समर्थित सरकार बनी है। कांग्रेस ने लोकतांत्रिक संस्थानों को नष्ट करने का काम किया।
श्री प्रकाश ने कहा कि पत्रकार अर्णव गोस्वामी की गिरफ्तारी में आपातकाल का इतिहास दुहराया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों, लोकतंत्र के प्रहरियों की सुरक्षा के लिये कटिबद्ध है। भाजपा लोकतंत्र के हत्यारों को बेनकाब करेगी।
विनय सतीश
वार्ता
image