Friday, Apr 26 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


न लालू को जमानत मिली, न राजद को मिलेगी सत्ता : सुशील

पटना 06 नवंबर (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने झारखंड उच्च न्यायालय के चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई की तिथि बढ़ाने को लेकर राजद पर कटाक्ष किया और कहा कि न श्री यादव को जमानत मिली और न ही विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को सत्ता ही मिल पाएगी।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि श्री लालू प्रसाद यादव 1000 करोड़ रुपये के चारा घोटाला के चार मामलों में सजायाफ्ता हैं। वे अब मुखिया का भी चुनाव नहीं लड़ सकते। उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 27 नवंबर तक टलने के साथ जैसे 09 नवंबर को उनके जमानत पर छूटने के दावे की हवा निकल गई, वैसे ही महागठबंधन के सत्ता में आने और एक झटके में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के हवा-हवाई दावे भी झूठे साबित होंगे।
श्री माेदी ने कहा कि श्री यादव की जमानत से संबंधित कानूनी प्रक्रिया को राजद ऐसे प्रचारित करता है, जैसे उनके ‘आजीवन अध्यक्ष’ घोटाले के सभी मामलों से बेदाग बरी होकर जेल से छूटने वाले हैं।
भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजद ने जिस तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया, उनका रेलवे के दो होटलों के बदले पटना की कीमती जमीन लिखवाने के मामले में जेल जाना तय है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव और उनकी मां एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी होटल के बदले जमीन लेने के घोटाले में अभियुक्त हैं। कोरोना संक्रमण के चलते ट्रायल स्थगित न होता तो अब तक तेजस्वी यादव अपने पिता की तरह जेल में होते।
श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव बिहार को ‘आदती घोटालेबाजों’ की परिवारवादी राजनीति से मुक्ति दिला सकता है।
सूरज
वार्ता
image