Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची : कृषि सुधार कानून एवं श्रम कानून के विरोध में कांग्रेस निकालेगी ट्रैक्टर रैली

रांची, 08 नवंबर (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस कृषि सुधार कानून एवं श्रम कानून के विरोध में सोमवार को ट्रैक्टर रैली निकालेगी।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में किसान विरोधी कृषि कानून एवं श्रम कानून के विरोध में आयोजित ट्रैक्टर रैली के तहत खेत बचाओ यात्रा कार्यक्रम की सफलता को लेकर कांग्रेस जनों की महत्वपूर्ण बैठक आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संपन्न हुई।
बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए पार्टी प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने बताया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार भूमि अधिग्रहण कानून संशोधन में विफल होने के बाद अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए कृषि कानून में बड़े बदलाव किए हैं और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा शुरुआत की गई इस क्रांति पर आक्रमण कर रही है जिसका व्यापक विरोध झारखंड में होगा और इसलिये प्रदेश कांग्रेस ट्रेक्टर रैली कर रही है।
प्रवक्ता ने कहा नए कृषि कानून किसानों को बर्बाद कर देंगे। कृषि कानून वापस लेने तक कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ मिलकर पूरे देश में आंदोलन करेगी और इसी कड़ी में कल की ट्रैक्टर रैली ऐतिहासिक होगी। खेत बचाओ यात्रा में मंत्री, विधायक, सांसद एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।
विनय सतीश
वार्ता
image