Friday, Mar 29 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


‘वीआईपी’ बनने से चूक गए मुकेश सहनी

पटना, 11 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड में अपनी धाक जमा चुके ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से मशहूर विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी चुनावी रणभूमि के सिमरी बख्तिारपुर सीट पर वीआईपी बनने से चूक गये वहीं उनकी पार्टी के चार योद्धा ने जीत का परचम लहरा दिया।
इस बार के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जनता दल यूनाइटेड (जदयू), हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और वीआईपी शामिल है। इस चुनाव में वीआईपी के 11 प्रत्याशी चुनावी समर में उतरे थे, जिनमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी समेत 11 प्रत्याशी शामिल थे। चुनाव में श्री सहनी सिमरी बख्तियारपुर सीट पर जहां वीआईपी बनने से चूक गये वहीं उनकी पार्टी के चार योद्धाओं ने जीत का परचम लहरा दिया। बोचहा, गौराबौराम, साहेबगंज और अलीनगर सीट पर वीआईपी प्रत्याशी ने जीत हासिल की।
वर्ष 2019 में हुये लोकसभा चुनाव में खगड़िया सीट पर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रत्याशी महबूब अली कैसर से हारने के बाद श्री सहनी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में सिमरी बख्तियारपुर सीट पर सांसद श्री कैसर के पुत्र और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रत्याशी युसूफ सलाहउद्दीन से लोहा लिया। राजद प्रत्याशी श्री सलाहउद्दीन ने श्री सहनी को करीब 1759 मतों के अंतर से पराजित कर दिया।
प्रेम सूरज
जारी (वार्ता)
image