Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विधान परिषद की सात सीटों के नतीजे घोषित, नहीं हुआ कोई उलटफेर

पटना 13 नवंबर (वार्ता) बिहार विधान परिषद की आठ में से सात सीटों के चुनाव नतीजे घोषित कर दिए गए हैं और सभी निवर्तमान सदस्य अपनी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे हैं।
बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच. आर. श्रीनिवास ने बताया कि पटना, तिरहुत, दरभंगा और कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र तथा पटना, तिरहुत, दरभंगा और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्टूबर को मतदान हुआ था, वहां मतों की गिनती कल सुबह शुरू हुई थी। मतगणना के बाद पटना स्नातक क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नीरज कुमार, तिरहुत से देवेश चंद्र ठाकुर और कोसी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एन. के. यादव निर्वाचित घोषित किए गए हैं।
वहीं, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में दरभंगा से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, सारण से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के केदार नाथ पांडेय, तिरहुत से संजय कुमार सिंह और पटना से भाजपा के नवल किशोर यादव निर्वाचित हुए हैं। सभी ने अपनी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है।
श्री श्रीनिवास ने बताया कि दरभंगा स्नातक क्षेत्र में मतों की गिनती का काम जारी है । मतगणना की समाप्ति के बाद विजेता की घोषणा कर दी जाएगी । इस क्षेत्र से अंतिम समाचार मिलने तक जदयू के दिलीप चौधरी आगे चल रहे हैं ।
शिवा सूरज
वार्ता
image