Friday, Mar 29 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर राजद अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसा रहा है- जदयू

पटना 13 नवंबर (वार्ता) जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर आरोप लगाया कि चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था पर उसका विश्वास नहीं है और वह उस पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर राज्य में अपने लोगों को हिंसा के लिए उकसा रहा है ।
जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार और अजय आलोक ने आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनाव में हार से बौखलाए राजद समर्थक आम लोगों को पीट रहे हैं । उन्होंने कहा कि राजद नेता तेजस्वी को संवैधानिक संस्थाओं पर भी भरोसा नहीं है और वह अपने लोगों को भड़का कर प्रदेश में अराजकता पैदा करना चाहते हैं । श्री यादव बताएं कि क्या वह इसलिए राज्य में सरकार बनाना चाहते थे । आखिर इस मामले श्री यादव और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान क्यों चुप्पी साधे हुए हैं ।
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को तोड़ने के लिए हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को कांग्रेस की ओर से दिए गए प्रस्ताव के संबंध में श्री आलोक ने कहा कि कांग्रेस की अब वह हैसियत नहीं है कि वह किसी को ऑफर दे सके । उसे इसके लिए भी पहले राष्ट्रीय जनता दल(राजद) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लेना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आज जो स्थिति है वह दूसरे को क्या ऑफर दे सकती है ।
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में हार से बौखलाए राजद के समर्थकों ने गुरुवार को आरा-जगदीशपुर राष्ट्रीय उच्च पथ मलथर गांव और आरा-सासाराम राज्य उच्च पथ पर जीरोमाइल के पास टायर जलाकर यातायात को बाधित कर दिया था। इस दौरान राजद के कुछ उग्र युवा समर्थकों ने मोटरसाइकिल सवार और अन्य वाहन चालकों पर लाठी डंडे से हमला भी कर दिया, जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आई ।
राजद समर्थक लालू प्रसाद यादव जिंदाबाद, तेजस्वी यादव जिंदाबाद और नीतीश कुमार,सुशील मोदी मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे । राजद समर्थकों का कहना था कि इस बार चुनाव में बहुत सीटों पर महागठबंधन के प्रत्याशी हारे नहीं है बल्कि उन्हें चुनाव आयोग और स्थानीय प्रशासन से मिलीभगत कर हराया गया है । राजद समर्थकों के हंगामे के कारण दोनों उच्च पथों पर घंटो जाम लगा रहा । इस संबंध में उदवंतनगर थाना में दो नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
शिवा
वार्ता
image