Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के आग्रह पर नीतीश ने स्वीकारा मुख्यमंत्री का पद

पटना 15 नवंबर(वार्ता) जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज नेता चुनने के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के विधानमंडल दल की हुई बैठक में मुख्यमंत्री पद की जिम्मेवारी लेने से इनकार कर दिया था, लेकिन बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आग्रह पर वह इसके लिए राजी हो गए ।
श्री कुमार ने खुद पत्रकारों से बातचीत में कहा, " मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था । मैं तो चाहता था भाजपा से कोई मुख्यमंत्री बने। भाजपा के आग्रह के बाद मैंने मुख्यमंत्री पद को स्वीकार किया।
इससे पहले राजग के चारों घटक दल भारतीय जनता पार्टी(भाजपा), जनता दल यूनाइटेड (जदयू), विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के नव निर्वाचित विधायकों और विधान पार्षदों की संयुक्त बैठक में श्री कुमार को सर्वसम्मति से राजग का नेता चुना गया। इसके बाद श्री कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल श्री फागू चौहान को राजग के चारों घटक दल की ओर से दिए गए समर्थन का पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया।
राज्यपाल श्री चौहान ने श्री नीतीश कुमार के दावे को स्वीकार कर लिया और उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया। श्री कुमार सोमवार को शाम 4:00 से 4:30 के बीच सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे । उनके साथ मंत्रिमंडल के कुछ सदस्य भी शपथ लेंगे और इसमें सभी घटक दलों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा ।
शिवा सूरज
वार्ता
More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image