Friday, Apr 19 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड के सरकारी विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार : भाजपा

रांची, 23 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि राज्य में भू-राजस्व समेत कई विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार व्याप्त है।
भाजपा के झारखंड प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने यहां कहा कि विधायक श्री तिर्की ने सरकार के विभिन्न विभागों में भ्रष्टाचार होने की बात कही है। बंधु तिर्की बिल्कुल सत्य बोल रहे हैं कि भू राजस्व विभाग में अंचल से लेकर जिला से लेकर मंत्रालय तक बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार व्याप्त है। भाजपा भी इसी इसी सच को बराबर बोलती रही है। आज दोनों मिलकर सच बोल रहे है कि इस सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।
श्री शाहदेव ने कहा कि अब पूरी व्यवस्था पर एक बड़ा प्रश्न हो गया है कि जब सरकार को समर्थन दे रहे एक विधायक ने खुद सरकार के विभिन्न स्तरों पर व्यापक भ्रष्टाचार की बात को स्वीकारा है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को बख्शा नहीं जाएगा जबकि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड को तोड़ता जा रहा है। अब उन्हें समर्थन दे रहे हैं विधायक बन्धु तिर्की भी खुलकर इस बात को कह रहे हैं कि सरकार के विभिन्न विभागों में भ्रष्टाचार है।
भाजपा नेता ने कहा कि इसी सरकार के कार्यकाल में पहली बार लोकायुक्त ने सरकारी एजेंसियों से अपेक्षाकृत सहयोग नहीं मिलने के कारण सरकारी अफसरों पर जांच के लिए निजी एजेंसी की मांग की थी। जनता को बड़े-बड़े सपने और झूठे वादे करके सत्ता में आई हेमंत सरकार में कुछ अधिकारी निर्लज्जता से जनता को लूटने में लगे हैं और अब यह बात तो सरकार को समर्थन दे रहे विधायक भी स्वीकार रहे हैं।
विनय सतीश
वार्ता
image