Friday, Apr 26 2024 | Time 03:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोविड-19 की रोकथाम के लिए रांची में चलेगा मास्क चेकिंग ड्राइव

रांची, 24 नवंबर (वार्ता) झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों से अब जुर्माना वसूला जायेगा।
आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि बिना हेलमेट और बिना मास्क के गाड़ी चलाने पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा नियमसंगत कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही नजदीक के स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर में ऐसे व्यक्तियों की कोरोना जांच की जाएगी। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर व्यक्ति को होम आइसोलेशन में ना भेज कर सीधे कोविड-19 सेंटर भेजा जाएगा।
सू्त्रों ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम और दिशानिर्देशों के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर लगाम लगाने को लेकर आज रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। राजधानी में कोरोना की आशंका को देखते हुए बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के लिए रांची शहर में कोविड-19 जांच के लिए बनाए गए स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर के अलावा दो और टेस्टिंग सेंटर बनाए जाएंगे। ये सेंटर सैनिक मार्केट रांची और जिला स्कूल शहीद चौक रांची में बनाए जाएंगे। बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की इन टेस्टिंग सेंटरों में जांच की जाएगी और इसके बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा। इसके अलावा मोबाइल टेस्टिंग वैन के माध्यम से भी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की जांच की जाएगी।
विनय सतीश
वार्ता
image