Friday, Mar 29 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एसीबी ने नाजिर को 33 हजार रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कोडरमा, 24 नवंबर (वार्ता) एंटी करप्शन ब्यूरो, झारखंड ने आज कोडरमा जिले के जयनगर अंचल के नाजिर प्रमोद बख्शी को 33 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
ब्यूरो सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के जयनगर निवासी एवं परिवादी लाखवंती देवी (पति स्व.परशुराम सिंह) ने ब्यूरो में लिखित शिकायत दर्ज करायी थी कि जयनगर मौजा में उनकी 15 डिसमील जमीन है। उक्त भूमि के दाखिल खारिज करने के लिए 40000 हजार रुपये की मांग नाजिर प्रमोद बख्शी के द्वारा की गई है। इसके लिए 6000 रुपये पूर्व में दिए जा चुके थे। बावजूद इसके दाखिल खारिज के नाम पर पिछले दो सालों से दौड़ाया जा रहा है।
सूत्रों ने बताया कि मामले के सत्यापन के क्रम में रिश्वत मांग जाने का प्रमाण मिलने के बाद ब्यूरो ने एक विशेष टीम का गठन किया। शिकायतकर्ता के पुत्र मुन्ना सिंह ने फोन कर नाजिर को युवराज होटल के समीप घूस की रकम देने के लिए बुलाया। जैसे ही नाजिर ने परिवादी के पुत्र से रिश्वत ली वैसे ही पूर्व से घात लगाए एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद एसीबी की टीम प्रमोद बख्शी को लेकर उसके दुधीमाटी विवेकानंद कालोनी स्थित घर पहुंची जहां पूरे घर की तलाशी ली गई। हालांकि, प्रमोद के घर से कुछ भी बरामद नहीं हो सका। इसके बाद टीम नाजिर को लेकर हजारीबाग चली गई।
सं.सतीश
वार्ता
image