Friday, Apr 19 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चतरा : अवैध विस्फोटक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

चतरा, 30 नवंबर (वार्ता) झारखंड में चतरा जिला पुलिस ने अवैध कोयला उत्खनन के विरुद्ध चलाए गए विशेष अभियान में भारी मात्रा में जिलेटिन, डेटोनेटर समेत अन्य विस्फोटक बरामद कर दो तस्कर को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा के निर्देश पर सिमरिया थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पीरी इलाके में पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) एवं झारखंड जगुआर के अधिकारियों एवं जवानों के द्वारा संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा था। अभियान के दौरान संदेह के आधार पर जवानों ने एक बाइक सवार को रोक कर उसकी तलाशी ली।
सूत्रों ने बताया कि तलाशी के क्रम में युवक के पास से सुरक्षा बलों ने 50 पावर जिलेटिन, 54 डेटोनेटर, साढ़े छह किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और मोटरसाइकिल जप्त किया है। विस्फोटक के साथ पकड़ा गया बाइक सवार तस्कर राजकुमार साव तिलरा से अपने गांव मनातू विस्फोटक लेकर जा रहा था। युवक को अवैध रूप से विस्फोटक सप्लाई करने वाला तिलरा गांव निवासी जितेंद्र साव नामक सप्लायर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि हजारीबाग का एक अन्य सप्लायर फरार है। गिरफ्तार तस्कर अवैध रूप से विस्फोटक खरीद कर कोयला का अवैध उत्खनन करने के उद्देश्य से ले जा रहा था।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image