Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नक्सल प्रभावित इलाके में हो रहा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

औरंगाबाद, 21 दिसंबर (वार्ता) नागरिकों को निःशुल्क उपचार सुविधा उपलब्ध कराने वाली केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाने, गोल्डन कार्ड से जोड़ने और सुदूरवर्ती इलाके में स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण से औरंगाबाद जिले में स्वास्थ्य शिविर का लगातार आयोजन किया जा रहा है ।
नक्सल प्रभावित देव प्रखंड के सुदूरवर्ती केताकी गांव में आज नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें हृदय रोग, मधुमेह, नाक, कान, गला, पेट, हड्डी आदि लोगों से संबंधित 400 से अधिक मरीजों की जांच की गई और उन्हें निशुल्क दवा दी गई। इस दौरान मरीजों के अलावा अन्य नागरिकों को भी आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने के लिए उन्हें प्रेरित किया गया।
स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार ने किया। स्वास्थ शिविर में उपचार कर रही डॉ गरिमा ने बताया कि हमारा उद्देश्य सुदूरवर्ती इलाकों में जहां स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध नहीं है, वहां जांच कर मरीजों का उपचार करना है। औरंगाबाद जिले के नबीनगर देव बारुण गोह दाउदनगर अभी प्रखंडों में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image