Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड : भाजपा महिला मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला, मुख्यमंत्री पर की कार्रवाई की मांग

रांची, 21 दिसंबर (वार्ता) झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती कुजूर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर कार्रवाई की मांगी की।
प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में राज्यपाल को ज्ञापन में सौंपा है। इस मौके पर श्रीमती कुजूर ने कहा कि अत्यंत ही दुख का विषय है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बलात्कार का आरोप लगा है, यह आरोप तब लगा जब वह वर्ष 2013 में मुख्यमंत्री थे और ऐसा प्रतीत होता है कि अपने पद और प्रभाव के बल पर पीड़िता को मामला वापस लेने पर मजबूर कर दिया। पीड़िता ने मामले को दुबारा शुरू करने तथा जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।
श्रीमती कुजूर ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि जब किसी व्यक्ति पर बलात्कार जैसा संगीन आरोप लगता है तो पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करते हुए त्वरित कार्रवाई करती है। लेकिन, वर्ष 2013 के बाद से अब तक मामले को दबा कर रखा गया है, जो कि विधि विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अविलंब त्यागपत्र दें।
भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने कहा कि श्री सोरेन पर लगे गंभीर आरोप पर त्वरित कार्रवाई की जाए क्योंकि मामला दो राज्यों के बीच का है इसलिए इसकी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि पीड़िता एवं उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करते हुए त्वरित न्याय दिलाई जाय। प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर, आरती सिंह, रेणु तिर्की,अनिता वर्मा,अंजली लकड़ा शामिल हैं।
विनय सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image